सवाल

मैं 26 वर्षीया हूं और अपने मातापिता के साथ रहती हूं. मेरे घर के सामने वाले घर में एक पतिपत्नी रहते हैं. पति और पत्नी दोनों ही मेरी उम्र के हैं. मैं जब भी सुबहशाम बालकनी में खड़ी होती हूं तो मुझे उस लड़की का पति दिख जाता है और बातें भी हो जाती हैं. दिक्कत यह है कि मुझे वह लड़की नहीं पसंद, लेकिन उस का पति समझदार है, इसलिए उस से बात करने में मुझे कोई हर्ज नहीं. पर मुझे ऐसा लगने लगा है कि उस लड़की को मेरा उस के पति से बात करना पसंद नहीं है. गली के लोग भी हम दोनों को शक की नजर से देखते हैं. मुझे वह लड़का दोस्त की नजर से पसंद है. ऐसे में मुझे उस से बात करना क्या छोड़ देना चाहिए?

ये भी पढ़ें- उसके स्थायी दांत नहीं निकले. मैं क्या करूं ?

जवाब

आजकल लोगों को किसी के भी बारे में धारणा बना लेने में ज्यादा समय नहीं लगता. माना आप उस लड़के को अपना दोस्त समझती हैं लेकिन आप दोनों हमउम्र हैं और ऐसे में उस की पत्नी का आप दोनों के बातें करने पर एतराज होना जायज है. आप को उस लड़के से बात करना पसंद है तो उस की पत्नी से भी बातें कर लेनी चाहिए जिस से कि वह आप दोनों के प्रति सहज हो जाए.

आप उस लड़के से भी कह सकती हैं कि वह अपनी पत्नी को विश्वास दिलाए कि आप दोनों केवल दोस्त हैं, उस से ज्यादा कुछ नहीं. अगर फिर भी वह नहीं समझती तो आप को सचमुच उस लड़के से बात करना बंद कर देना चाहिए. हो सकता है आप को ले कर उस की पत्नी पजेसिव हो और ओवरथिंक करती हो. आप के कारण किसी के शादीशुदा जीवन में परेशानी आए, इस से तो बेहतर है आप उस लड़के से बात ही न करें.

ये भी पढ़ें- मेरी बीवी पानी ऐसे बहाती है जैसे उसे आने वाले कल की कोई फिक्र ही न हो. मुझे क्या करना चाहिए ?

Tags:
COMMENT