‘पार्लर में जाकर तेरी तो रंगत ही बदल गयी’  कई बार आपने यह अपने लिए भी सुना होगा और हो सकता है कि आपने भी यह कमेंट किसी को दिया हो आप चाहे मेकअप करने से कितने भी अच्छे लग रहे हो लेकिन आपके मेकअप में एक आर्टिफिशियल लुक अवश्य आ जाता है. आप हमेशा जानना चाहती होंगी कि इतने मेकअप के बाद भी आप स्क्रीन ब्यूटी जैसी खूबसूरत क्यों नहीं दिख रही है. अक्सर आप ऐसा सोचती होंगी, जानना चाहती होंगी कि स्क्रीन, पेज थ्री, सैलिब्रिटीज और रैंप मेकअप व आपके मेकअप में क्या अंतर है. ऐसे तमाम सवाल आपके जहन में जरूर आते होंगे इन सभी प्रश्नों का एक ही उत्तर है. एयर ब्रश मेकअप. आपके फेस पर दाग धब्बे हैं और ग्लो भी नहीं है और आप खूबसूरत दिखना चाहती है तो कराएं एयरब्रश मेकअप.

क्या होता है एयर ब्रश मेकअप

अकसर जब आप पार्लर से महंगा मेकअप करवाती हैं उसे करवाने के कुछ देर बाद ही दरार आने लगती हैं लेकिन एयरब्रश मेकअप में ऐसा नहीं होता. यही वजह है कि इन दिनों लड़कियां मेकअप में थोडा सा ज्यादा पैसा खर्च करके सिर्फ एयरब्रश मेकअप ही करवाती हैं. चेहरे की रंगत निखारने के लिए, दागधब्बों को छिपाने के लिए हाथ या ब्रश से लगाया फाउंडेशन चेहरे पर एकसार नहीं लग पाता और मेकअप बेस व ब्लशर की परतें दिखाई देती हैं. जिस कारण आपका चेहरा नैचुरल कम, बनावटी ज्यादा दिखता है. लेकिन एयरब्रश मेकअप में ना सिर्फ फिनिशिंग के साथ परफेक्ट मेकअप होता है बल्कि कहीं से ज्यादा या कम मेकअप की दिक्कत भी नहीं होगी.

एयरब्रश मेकअप एक तरह का लिक्विड मेकअप है यह आपको नेचुरल लुक देता है. फाउंडेशन से लेकर ब्लश, आईशैडो सब एयरगन से ही आपके चेहरे पर लगाए जाते हैं यह एक लेटेस्ट मेकअप टेक्नीक है जिससे चेहरे पर एक सा मेकअप किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- विंटर स्पेशल : घर पर ही इन 5 तरीको से करें स्किन की देखभाल

एक्सपर्ट ही है कामयाब

एयर ब्रश मेक आप सिर्फ एक्सपर्ट से ही कराएं क्योंकि एयरगन को चलाना आसान नहीं होता. जिनका हाथ मेकअप में तेजी से नहीं चलता उनके जरिये मेकअप करने से आपका मेकअप बिगड़ सकता है. इसके लिये तेजी से हाथ चलने वाला आर्टिस्ट ही सफल है इस मेकअप को करने के लिये चार्ज थोड़ा ज्यादा लेते हैं लेकिन आपका चेहरा इसके बाद आपकी नेचुरल ब्यूटी को दर्शाता है.

देता है नेचुरल लुक

इस मेकअप को करने से अच्छा नैचरल लुक आता है और कई बार तो मेकअप के होने का पता तक नहीं चलता. दरअसल, इसे लगाने के बाद चेहरे की बारीक लकीरें व तमाम अन्य खामियां छुप जाती हैं. वैसे, इस मेकअप को करने में आधे घंटे के करीब का समय लगता है.

 मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान

मेकअप शुरू करने से पहले चेहरे की क्लीजिंग और टोनिंग करें.

चेहरे की खामियों जैसे मुहांसों के निशानों, मस्सों, काले घेरों, दागधब्बों आदि को कंसीलर से छिपाएं.

बेस, नोज शेपिंग, चीक मेकअप और आंखों के आसपास  ऐअरगन से मेकअप लगाएं.

ये भी पढ़ें- सर्दियों में ये 6 टिप्स बनाएंगे आपके स्किन को खूबसूरत

एयरब्रश मेकअप कैसे करें रिमूव

मेकअप कैसा भी हो उसे मेकअप रिमूवर से ही साफ करना चाहिए.

साबुन से साधारण मेकअप उतर जाता है लेकिन ऐअरब्रश मेकअप नहीं.

यदि मेकअप रिमूवर उपलब्ध न हो तो क्लीजिंग मिल्क का प्रयोग कर आप मेकअप हटा सकते है .इसका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होता .

Tags:
COMMENT