मुम्बई, औल इंडिया फिल्म एम्प्लौयज कांफीडरेशन की यहां मुम्बई के साकीनाका स्थित पेनसुला होटल में एक महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को  हुई जिसमें देश भर के फिल्म मजदूरों और टेक्नीशियन की हालात पर चर्चा की गयी.  इस बैठक में फेडरेशन औफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लौयज (एफडब्लूआई सीइ) के प्रेसिडेंट श्री बी एन तिवारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की जबकि फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे और ट्रेजरार गंगेश्वर लाल श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया.

इस बैठक में कोलकाता फेडरेशन औफ सिने टेक्निशियंस एन्ड वर्कर्स औफ ईस्टर्न इंडिया की जनरल सेक्रेटरी अपर्णा घटक, ट्रेजरार रामेंद्र सुंदर कुंडू, ज्वाइंट सेक्रेटरी सुजीत कुमार हाजरा, तेलगु फिल्म इंडस्ट्रीज एम्पलौइज फेडरेशन के प्रेसिडेंट कोमरा वेंकटेश,तेलुगु सिने एन्ड टीवी आउटडोर यूनिट टेक्नीशियन यूनियन के जनरल सेक्रेटरी सैयद हुमायूं,तेलुगु सिने एन्ड टीवी प्रोडक्शन असिस्टेंट यूनियन के जनरल सेक्रेटरी के राजेश्वर रेड्डी,कर्नाटका फ़िल्म वर्कर असिस्टेंट टेक्नीशियन फेडरेशन के ट्रेजरार रविन्द्र जी,फ़िल्म एम्प्लौयज फेडरेशन औफ केरला के प्रेसिडेंट सिब्बी मलाइल,जनरल सेक्रेटरी उन्नीकृष्णन बी,वर्किंग सेक्रेटरी सोहनलाल सेनुलाल, फिल्म एम्प्लौयज फेडरेशन औफ साउथ इंडिया के आर के सेल्वमनी,संमुगम, स्वामीनाथन,श्रीधर,दिनेश कुमार,उमाशंकर, फेडरेशन औफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लौयज के ज्वाइंट सेक्रेटरी राजन सिंह, सिनियर वाइस प्रेसिडेंट राजा खान,एलाइड मजदूर यूनियन के ट्रेजरार और फेडेरेशन के इंटरनल आडिटर राकेश मौर्या, शरद सेलार, उपेंद्र चन्ना,एडवोकेट के आर शेट्टी आदि ने अपने विचार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें- ‘‘अनफ्रेंंड्स’’: बलात्कार  और सोशल मीडिया से पनप रहे अपराध पर सोचने पर मजबूर करती फिल्म

इस अवसर पर लेबर लौ पर भी चर्चा की गई साथ ही वर्कर सेफ्टी पर भी वक्ताओं ने अपनी राय रखी. इस बैठक में आल इंडिया फिल्म एम्प्लौयज कांफीडरेशन के रिक्त पदों को एडहौक कमेटी बनाकर भरने और प्रेसिडेंट,ज्वाइंट सेक्रेटरी  और वाइस प्रेसिडेंट के रिक्त पद को भरने और कांफीडरेशन के संविधान में बदलाव पर भी चर्चा हुई. देश भर से आए फिल्म टेक्निशयन यूनियन के वक्ताओं ने देश के मौजूदा लेबर लौ में बदलाव पर बल दिया और सिनेमा और टेलीविजन से जुड़े वर्करों के काम करने के हालात पर चिंता जताई. मेहमानों का स्वागत फेडरेशन के फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने किया.

ये भी पढ़ें – ‘मुझे भुनाना नहीं आता’: औरोशिखा दे

Tags:
COMMENT